Dear LabhLaxmi Lottery Result 15.5.2021 Nagaland State Lottery Today 4PM 7PM

Dear LabhLaxmi Lottery Sambad Result 15.5.2021 Sikkim State Lottery Today 4 PM, 7 PM

Dear LabhLaxmi Lottery Result 15.5.2021: Are you looking for LabhLaxmi Lottery Result 15.5.2021 So you are on the right webpage. The result of 4 PM and 7 PM of Sikkim State Lottery Sambad 15.5.2021 is published exclusively on this webpage. On this website, you can see the lottery results of almost all over India. We publish updated Dear LabhLaxmi Lottery Result daily here. You can find Sikkim State Lottery 15.5.2021 results here. The results of the Sikkim State lottery 15.5.2021 and LabhLaxmi Lottery Result are below. You can just view it or download it in pdf format also.

LabhLaxmi Lottery Result Today 4 PM, 7 PM

 Lottery Sambad

Lottery Sambad 11.55 AM

Lottery Sambad 4 PM

Lottery Sambad 8 PM

 Lottery Sambad

Lottery Sambad 11.55 AM

Lottery Sambad 4 PM

Lottery Sambad 8 PM

Dear Labh Laxmi Lottery जो की Sikkim State की Lottery है। अगर आप Sikkim State Lottery 15.5.2021 का टिकट ख़रीदा है तो आप यह Labh Laxmi Lottery Result 4 pm और 7 pm पर देख सकते है। अगर आप हमेशा Labh Laxmi Lottery टिकट खरीदते है तो आप यहाँ नियमित रूप से Dear LabhLaxmi Lottery Result प्राप्त कर सकते है। इसके अलावा आप MumbaiLaxmi Lottery, DEAR 50 – 4:45 PM, और DEAR GOLD 20 – 5:30 PM भी आप देख सकते है।

इस वेबसाइट पर आप प्रतिदिन Night 4  बजे और 7 बजे Dear Labh Laxmi Lottery रिजल्ट अपडेट किये जाते है। यह लॉटरी रिजल्ट PDF फॉर्मेट में मौजूद होते है।  जिसे आप डाउनलोड कर सकते है, या फिर इसी वेबसाइट पर देख सकते है। अगर आप प्रतिदिन लॉटरी खरीदते है तो आप रोजाना रिजल्ट प्राप्त करने के लिए यह वेबपेज बुकमार्क में ऐड कर सकते है। रोजमर्रा की भागदौड़ भरी जिंदगी में आप सही वक्त पर लॉटरी रिजल्ट प्राप्त करने के लिए आप पुश नोटिफिकेशन भी सब्सक्राइब कर सकते है। यह वेबसाइट आपको प्रतिदिन लॉटरी रिजल्ट आने के बाद आपके मोबाइल या फिर pc पर नोटिफिकेशन भेजेगा।

Labh Laxmi Result Today Information Table

State name Sikkim State Lottery
Name of Lottery Dear Labh Laxmi Lottery
Date April 2021
Draw FixTime 4 PM and 7 PM 
Category of Lottery LabhLaxmi 13th Draw
Result website onefunda.com
Status of Result Available
1st Award Money Rs. 10,0000

Labh Laxmi Lottery Prize Money

लाभ लक्समी लॉटरी के हर प्रथम विजेता को मात्र 10 हजार रुपये की राशि प्राप्त होगी। दूसरे विजेता को 5 हजार रुपये। तीसरे विजेता को 500 रुपये की राशि मिलेगी। साथ ही साथ चउथे और पांचवे और छटवे विजेता को 300, 206, 100 रुपये का इनाम मिलेगा। निचे संक्षेप में इसका विवरण दिया गया है।

1st prize Award 10,000- rupees
2nd prize Award 5000/- rupees
3rd prize Award 500/- rupees
4th prize Award 300/- rupees
 5th prize Award 206/- rupees
Cons.prize Award 100/- rupees

Dear Laxmi Lottery Names

हर दिन नए नाम के साथ लॉटरी रिजल्ट प्राप्त कर सकते है। इस वेबसाइट पर आप प्रतिदिन Night 9 बजे Dear Laxmi Lottery के रिजल्ट प्राप्त कर  सकते है।

  • Labhlaxmi virgo Result
  • Labhlaxmi libra Result
  • Labhlaxmi cancer lottery
  • Labhlaxmi aries Result
  • Labhlaxmi taurus result
  • Labhlaxmi leo Result
  • Labhlaxmi gemini Result

History 

अरुणाचल प्रदेश भारत का एक उत्तर पूर्वी राज्य है जिसकी राजधानी ईटानगर है। मुख्य रूप से इस राज्य में हिंदी भाषा का ज्यादातर बोलबाला है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार यहां की सरकार ने लॉटरी को मान्यता दी है। यहां पर हर दिन लॉटरी का आयोजन किया जाता है जिससे अरुणाचल प्रदेश राज्य को टैक्स के रूप में आमदनी प्राप्त होती है। इस अतिरिक्त आमदनी के कारण अरुणाचल प्रदेश राज्य सुदृढ़ और संपन्न राज्य हैं।

अरुणाचल प्रदेश का ज्यादातर हिस्सा हिमालय से ढका है। पर्वतों से घिरे हुए इस राज्य में ज्यादातर लोग लॉटरी खरीदते हैं।

अरुणाचल प्रदेश राज्य को 20 फरवरी 1927 को स्वतंत्र रूप से भारत का एक राज्य का दर्जा मिला। अरुणाचल में 15 अगस्त 1975 को विधानसभा का गठन किया गया और मंत्रिमंडल ने कार्यभार को स्वीकारा।

अरुणाचल राज्य में कुल 16 जिले हैं और इस राज्य में पहली बार चुनाव फरवरी 1978 में करवाएं गए। मुख्य राजधानी ईटानगर का नाम ईटा किला से रखा गया है यह ईटा किला 14 वी सदी के पहले का इतिहास में बताया गया है।

अरुणाचल प्रदेश राज्य का उल्लेख महाभारत और कल्कि पुराण में भी मौजूद है। अरुणाचल राज्य में ज्यादातर लोग खेती पर निर्भर है और यहां पर ज्यादातर झूम खेती जिसमें नगदी फसलें और बागवानी फसलें जिसने सेब संतरा अनन्नास की खेती की जाती है।

यह राज्य जिसमें कई प्राचीन मंदिर है। अरुणाचल राज्य में तिब्बत वर्मा और भूटानी संस्कृति का भी ज्यादातर प्रभाव देखा जाता है। तिब्बत के बौद्ध समुदाय के लिए यहां पर काफी पवित्र स्थान मौजूद है।

अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम उत्तर और पूर्व में भूटान तिब्बत चीन और म्यांमार जैसी अंतरराष्ट्रीय सीमाएं है साथ ही साथ नागालैंड और असम से भी सीमाएं मिलती है।अरुणाचल में “निशिंग” जनजाति का “न्योकुम” उत्सव बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है। अरुणाचल प्रदेश सरकार का लॉटरी विभाग ऐसे उत्सव पर विशेष लॉटरी का आयोजन कई सालो से करती आई है।

3 Comments

Comments are closed.