Vivo V15 Full हिंदी रिव्यु

हाल ही में, विवो हाई-एंड स्मार्टफोन्स से लेकर मिड-रेंज सेगमेंट में नए-नए फीचर्स लाकर अपनी पहचान बनाना चाह रहा है। कंपनी की नवीनतम पेशकश – वीवो वी 15 – अभिनव पॉप-अप सेल्फी कैमरा को और भी कम कीमत के ब्रैकेट में लाती है। कागज पर, वीवो वी 15 एक आकर्षक डिजाइन, तीन रियर कैमरे, एक बड़ी बैटरी, फास्ट चार्जिंग और एक उच्च-रिज़ॉल्यूशन 32-मेगापिक्सेल फ्रंट कैमरा के साथ एक ठोस उपकरण प्रतीत होता है। Vivo V15 में निश्चित रूप से न केवल ज़ीओमी और आसुस जैसे मूल्य-से-पैसे वाले चैंपियन से, बल्कि सैमसंग से भी भयंकर प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ता है , जो कि एक नया खेमा है, जिसका नया गैलेक्सी एम-सीरीज़ और ए-सीरीज़ स्मार्टफोन लहरें बना रहा है। अभी बाजार में।

क्या विवो V15 , 9 23,990 हो सकता हैअपने प्रो सिबलिंग की छाया से बाहर निकल कर अपने प्राइस ब्रैकेट में वास्तव में सक्षम स्मार्टफोन के रूप में उभरेगा? क्या यह अपने रु। की कीमत पूछ सकता है। 23,990 और वाह संभावित खरीदार? आइए वीवो वी 15 की हमारी गहन समीक्षा में जानें।

मैं V15 डिजाइन को जीते हैं
विवो V15 कभी तो थोड़ा से भी बड़ा है विवो V15 प्रो , लेकिन एक समान डिजाइन है। 161.97 × 75.93 × 8.54 मिमी पर, यह वहां से सबसे छोटा उपकरण नहीं है, और यह 189.5 ग्राम के पैमाने पर सुझाव देता है। स्क्रीन के शीर्ष पर स्पर्श नियंत्रण तक पहुंचने के लिए इसे थोड़ा खिंचाव की आवश्यकता होगी।

घुमावदार किनारे इस फोन को एक आरामदायक इन-हैंड फील देते हैं, लेकिन रियर पैनल को आसानी से स्कैफ़ किया जा सकता है। उपयोग के कुछ दिनों के भीतर, हमने देखा कि पीछे के पैनल में नीचे और किनारों पर छोटे खरोंच के निशान थे। खत्म भी काफी चमकदार है और आसानी से फिंगरप्रिंट निशान और स्मूदी उठाता है।

तीन रंग विकल्प हैं – रॉयल ब्लू, फ्रोजन ब्लैक और ग्लैमर रेड। हमारे पास समीक्षा के लिए ग्लैमर रेड संस्करण है और इसकी ढाल पैटर्न मैजेंटा की गहरी छाया और गहरे मैरून के बीच की शिफ्ट के साथ है, जिसमें नीचे की ओर चांदी के बिंदू हैं। ग्रैडिएंट फ़िनिश एक समान रूप के लिए इस फोन के फ्रेम तक सभी तरह से फैली हुई है। फ्रोजन ब्लैक वेरिएंट में यह टॉप-बॉटम कलर शिफ्ट इफेक्ट नहीं है।

क्या यह उनकी अलग-अलग रंग योजनाओं के लिए नहीं था, V15 प्रो से V15 को समझाना असंभव होगा। यह समानता अनिवार्य रूप से एक बुरी बात नहीं है, क्योंकि वीवो वी 15 अपने प्रो सिबलिंग की ठोस निर्माण गुणवत्ता को विरासत में मिला है। अपने लुक के साथ शुरुआत करते हुए, Vivo V15 ने कंपनी के लिंगो में रियर पैनल – स्पेक्ट्रम रिपल डिज़ाइन पर एक ढाल खत्म किया। यद्यपि विवो दोनों मॉडलों के लिए एक ही विवरण का उपयोग करता है, लेकिन विवो V15 पर ढाल बनावट में तरंग जैसी माइक्रो-डॉट पैटर्न का अभाव है जो वीवो वी 15 प्रो को बाहर खड़ा करता है।

बिल्ड क्वालिटी के लिए, Vivo V15 का रियर पैनल पॉली कार्बोनेट से बना है और इसी तरह किनारों के चारों ओर घुमावदार स्ट्रिप फ्रेम है। डिवाइस ठोस लगता है, और हमने रियर पैनल पर बल लगाने पर किसी भी फ्लेक्स को नोटिस नहीं किया।

लाइव V15 रियर लाइव V15विवो V15 एक ढाल बनावट flaunts और तीन रंग विकल्पों में आता है

फिंगरप्रिंट सेंसर की स्थिति सुविधाजनक है। विशाल कैमरा बंप एक आंख की रोशनी है क्योंकि यह प्रमुखता से खड़ा है। फ्रंट कैमरे के लिए पॉप-अप मॉड्यूल रियर कैमरों के अनुरूप है, यह कैसे विवो V15 प्रो के समान है। मोटराइज्ड सेल्फी कैमरा मॉड्यूल एक सेकंड के भीतर सुचारू रूप से अंदर और बाहर पॉप करता है। यह देखा जाना बाकी है कि विस्तारित उपयोग के बाद तंत्र कैसे धारण करेगा, इसलिए हम इसका उपयोग करते समय कुछ सावधानी बरतने की सलाह देंगे।

दाईं ओर वह स्थान है जहां पावर बटन और वॉल्यूम बटन स्थित हैं। वे आसानी से तैनात हैं और संतोषजनक स्पर्श प्रतिक्रिया प्रदान करते हैं, हालांकि वॉल्यूम बटन थोड़ा बहुत कठोर हैं। एक ‘स्मार्ट बटन’ बाईं ओर स्थित है, और इसे Google सहायक को सक्रिय करने या एक प्रेस के साथ Google खोज को ट्रिगर करने के लिए अनुकूलित किया जा सकता है। छवि-मान्यता उपकरण को लॉन्च करने और Google सहायक विज़ुअल स्नैपशॉट पृष्ठ खोलने जैसे कार्यों को डबल-प्रेस और लंबी-प्रेस क्रियाएं ट्रिगर करती हैं। ये शॉर्टकट उपयोगकर्ताओं की पसंद के अनुसार अनुकूलित किए जा सकते हैं।

ऊपर यह दो नैनो-सिम कार्ड और एक माइक्रोएसडी कार्ड के लिए एक ट्रे बैठता है। शुक्र है, यह हाइब्रिड ट्रे नहीं है, जिसका मतलब है कि आपको अधिक स्टोरेज के पक्ष में डुअल-सिम कार्यक्षमता का त्याग नहीं करना पड़ेगा। माइक्रो-यूएसबी पोर्ट, 3.5 मिमी हेडफोन जैक, एक माइक्रोफोन, और स्पीकर नीचे की तरफ स्थित हैं। शीर्ष पर एक और माइक्रोफोन है और पॉप-अप कैमरा मॉड्यूल के लिए कटआउट है।

सामने लगभग पूरी तरह से 6.53 इंच के अल्ट्रा फुलव्यू इन-सेल फुल-एचडी + (1080 × 2340 पिक्सल) डिस्प्ले का कब्जा है। वीवो के अनुसार, इस फोन में 90.95 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात है और यह कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 द्वारा कवर किया गया है। निचले हिस्से में ठोड़ी को छोड़कर, लगभग सभी स्क्रीन डिजाइन के लिए बेजल बहुत अधिक गैर-मौजूद हैं। ईयरपीस केंद्र में शीर्ष पर स्थित है।

वीवो वी 15 यूनिट के अलावा , बॉक्स में एक माइक्रो-यूएसबी केबल, एक 18W चार्जर, एक हार्ड सिलिकॉन केस, एक हेडसेट, एक सिम इजेक्टर टूल और कुछ कागजी कार्रवाई शामिल है।

Vivo V15 के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स
विवो V15 हार्डवेयर का एक रोचक मिश्रण है। जैसा कि ऊपर बताया गया है, यह एक 6.53 इंच का अल्ट्रा फुलव्यू इन-सेल फुल-एचडी + डिस्प्ले (1080 × 2340 पिक्सल) पैक करता है। हमारे पास एक सुपर AMOLED पैनल होगा जैसा कि Vivo V15 Pro में है, खासकर सैमसंग गैलेक्सी A50 A 19,990 में( समीक्षा ) और गैलेक्सी A30 ₹ 16,750( समीक्षा ) दोनों में काफी कम कीमत होने के बावजूद सुपर AMOLED पैनल हैं।

विवो V15 फनटच Vivo V15विवो V15 FunTouch ओएस 9 पर Android 9 पाई आधारित चलाता है

विवो V15 ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हेलीओ P70 SoC द्वारा संचालित है 2.1 गीगा पर क्लॉक, जो सभी बड़े कार्य करने के लिए चार एआरएम कॉर्टेक्स-ए 73 कोर और चार अन्य शक्ति-कुशल कॉर्टेक्स-A53 कोर होंगे। जबकि यह एक काफी सक्षम प्रोसेसर है, वीवो वी 15 के प्राइस टैग वारंट कुछ गोमांस है। संदर्भ के लिए, Realme 3 , 6 10,680( समीक्षा ) एक ही मीडियाटेक हीलियो P70 प्रोसेसर पैक करता है, लेकिन विवो V15 के लगभग एक-तिहाई की कीमत पूछ रहा है।

इस SoC के साथ, आपको 6GB रैम और 64GB स्टोरेज मिलती है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग करके 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। विवो V15 एक भी विन्यास में उपलब्ध है और रुपये की कीमत है। 23,990।

इसकी आंख को पकड़ने वाले सौंदर्यशास्त्र के अलावा, विवो V15 प्रो का मुख्य आकर्षण इसका इमेजिंग हार्डवेयर है, विशेष रूप से इसका 32-मेगापिक्सल f / 2.0 सेल्फी शूटर, जो कि Vivo V15 Pro के समान है। रियर सेटअप में एक मुख्य 12-मेगापिक्सेल कैमरा होता है जिसमें 1 / 2.8-इंच सेंसर और f / 1.78 एपर्चर होता है। इसमें f / 2.2 अपर्चर वाला 8-मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा है। इसे 120-डिग्री क्षेत्र के दृश्य के रूप में वर्णित किया गया है, हालांकि, यह वास्तव में लेंस विरूपण में फैक्टरिंग के बाद 108-डिग्री वाइड शॉट्स को कैप्चर करता है। F / 2.4 अपर्चर के साथ 5-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर भी है।

कनेक्टिविटी के लिए, आपको 4 जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ 4.2, ओटीजी सपोर्ट वाला एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट, जीपीएस / ए-जीपीएस और 3.5 एमएम हेडफोन जैक मिलता है। बैटरी 4,000mAh की यूनिट है और यह फोन वीवो के डुअल-इंजन फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। Vivo V15 पर एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट का उपयोग आश्चर्यजनक होने के साथ-साथ निराशाजनक भी है, क्योंकि यहां तक ​​कि जिन फोन की कीमत काफी कम है, वे पहले से ही यूएसबी टाइप-सी मानक को गले लगा चुके हैं।

विवो V15 प्रो की इन-डिस्प्ले फ़िंगरप्रिंट संवेदक इस और अधिक किफायती मॉडल के लिए यह नहीं कर सकता है, और इसलिए वहाँ एक रियर घुड़सवार विवो V15 पर फिंगरप्रिंट सेंसर है।

सॉफ्टवेयर पक्ष में, Vivo V15 Android 9 पाई पर आधारित FunTouch OS 9 चलाता है, और हमारी समीक्षा इकाई में जनवरी सुरक्षा पैच था। यदि आप स्टॉक एंड्रॉइड से आ रहे हैं, तो एक सीखने की अवस्था है, खासकर जब यह पता चलता है कि आप सेटिंग ऐप में क्या देख रहे हैं।

कोई ऐप ड्रावर नहीं है, इसलिए आपको अपने सभी ऐप को देखने के लिए अपने होम स्क्रीन पर स्वाइप करना होगा। पहली होम स्क्रीन पर दाईं ओर एक स्वाइप स्मार्ट लॉन्चर खोलेगा जहाँ आप मौसम के लिए टास्क कार्ड, एक टू-डू सूची, ऐप शॉर्टकट और समाचार सुर्खियाँ पा सकते हैं। एक सार्वभौमिक खोज बार है जिसका उपयोग किसी ऐप को खोजने, सिस्टम सेटिंग में कूदने या त्वरित वेब खोज करने के लिए किया जा सकता है।

विवो V15 पहले से इंस्टॉल एप्लिकेशन, जो इस प्रकार गाना, फेसबुक, Paytm, Newspoint, यूसी ब्राउज़र, और PhonePe के रूप में दोनों घर में और तीसरे पक्ष के लोगों को शामिल की एक टन के साथ आता है। फनटच ओएस 9 में खुद की कुछ साफ सुथरी विशेषताएं भी हैं। उदाहरण के लिए, संदेश स्क्रीन विभाजन सुविधा आने वाले संदेश सूचनाओं को फ्लोटिंग बुलबुले के रूप में दिखाती है जिसे आप मल्टीटास्किंग के लिए विभाजित स्क्रीन दृश्य में संदेश को तुरंत खोलने के लिए टैप कर सकते हैं।

लाइव V15 पॉपअप लाइव V15विवो V15 एक 32-मेगापिक्सल पॉप-अप स्वफ़ोटो कैमरा से सुसज्जित है

स्मार्ट निफ्ट, स्मार्ट मिररिंग और स्मार्ट मोशन जैसे अन्य निफ्टी फीचर्स के मेजबान हैं। फनटच ओएस 9 में दो पावर सेविंग मोड भी हैं। “लो पावर मोड” सीपीयू और जीपीयू गति का अनुकूलन करता है, स्वचालित रूप से स्क्रीन की चमक को कम करता है, वाई-फाई और ब्लूटूथ को अक्षम करता है, और बिजली के उपयोग को कम करने के लिए इस तरह के अन्य उपाय करता है। “एक्सट्रीम पावर-सेविंग मोड” फोन, संदेश, संपर्क और घड़ी को छोड़कर सभी गतिविधियों और ऐप्स को बंद कर देता है। आप हमारे विवो V15 प्रो की समीक्षा में अधिक विस्तार से FunTouch OS 9 के बारे में पढ़ सकते हैं ।

Vivo V15 का परफॉर्मेंस, कैमरा और बैटरी लाइफ

इससे पहले कि हम Vivo V15 के प्रदर्शन में तल्लीन करें , चलो प्रदर्शन के बारे में बात करते हैं। Vivo V15 Pro पर सुपर AMOLED पैनल के विपरीत, Vivo V15 में 6.53 इंच का इन-सेल एलसीडी डिस्प्ले है, लेकिन रिज़ॉल्यूशन 1080 × 2340 पिक्सल पर ही बना हुआ है। रंग का उत्पादन अच्छा है और पाठ इस पर कुरकुरा दिखता है। देखने के कोण भी अलग-अलग कोणों से देखे जाने पर न्यूनतम रंग परिवर्तन के साथ सभ्य हैं।

इस फोन के सभी स्क्रीन डिजाइन के लिए धन्यवाद, गेम खेलना और फुल-एचडी 60 एफपीएस वीडियो देखना सुखद था। विवो V15 के डिफ़ॉल्ट रंग प्रोफ़ाइल थोड़ा ठंडा तरफ है, लेकिन आप अपने पसंद के हिसाब से रंग तापमान ठीक कर सकते हैं। आंखों की थकान को कम करने के लिए रंग टोन को समायोजित करने का एक विकल्प भी है, जिसे या तो मैन्युअल रूप से सक्रिय किया जा सकता है या शेड्यूल किया जा सकता है।

जबकि फुल-स्क्रीन डिज़ाइन अच्छा दिखता है, गोल कोने कुछ स्क्रीन सामग्री को छिपाने के लिए होते हैं, खासकर उन ऐप्स में जो स्केलिंग का समर्थन नहीं करते हैं। आप या तो इसके साथ रह सकते हैं या प्रति-ऐप के आधार पर पूर्ण-स्क्रीन स्केलिंग को अक्षम कर सकते हैं, लेकिन ऐसा करने से गेम खेलते समय और परिदृश्य मोड में वीडियो देखने के दौरान प्रत्येक तरफ बदसूरत काली पट्टियाँ जुड़ जाएंगी।

विवो V15 के प्रदर्शन भी चमक के मामले में बेहतर हो सकता था। घर के अंदर डिवाइस का उपयोग करने से कोई समस्या नहीं होती है, लेकिन धूप की सुगमता उतनी बेहतर नहीं थी जितनी हम उम्मीद करेंगे। वीडियो और तस्वीरें मंद दिखाई दीं, यहां तक ​​कि चमक के साथ 100 प्रतिशत तक सभी तरह से क्रैंक किया गया। एक और निराशा वाइड्विन एल 1 प्रमाणीकरण की कमी है, कुछ ऐसा जो वीवो वी 15 प्रो से भी गायब था। इसका मतलब है कि आप नेटफ्लिक्स या अमेज़न पर एचडी वीडियो स्ट्रीम नहीं कर पाएंगे। यह एक ऐसे फोन के लिए बहुत अच्छा है जिसकी कीमत रु। से अधिक है। 20,000।

लाइव V15 लाइव डिस्प्ले V15विवो V15 slo- मो वीडियो शूट कर सकते हैं, लेकिन यह 4K वीडियो पर कब्जा करने में असमर्थ है

हमने मीडियाटेक हेलियो P70 को एक सक्षम प्रोसेसर पाया। हमारे दिन-प्रतिदिन के उपयोग में, हम किसी भी कमी में नहीं आए। सामान्य सोशल मीडिया और उत्पादकता ऐप जल्दी लॉन्च हुए, और उनके बीच स्विच करना भी आसान था। बैकग्राउंड में कई ऐप्स चलाने के दौरान 6GB RAM निश्चित रूप से मदद करता है।

के लिए आ रहा विवो V15 सिंथेटिक मानक में की प्रदर्शन, यह AnTuTu में 1,46,753 रन बनाए। यह क्रमशः गीकबेंच के सिंगल-कोर और मल्टी-कोर परीक्षणों में 1,511 और 5,767 अंक हासिल करने में सफल रहा। अधिक ग्राफिक्स-गहन परीक्षणों के लिए, नवीनतम वीवो स्मार्टफोन GFXBench T-Rex परीक्षण में 35fps का प्रबंधन करता है और GFXBench मैनहट्टन 3.1 परीक्षण में 11fps रखता है। ये स्कोर ओप्पो F11 प्रो similar 22,449 के समान हैं, जो आश्चर्य की बात नहीं है क्योंकि दोनों स्मार्टफोन एक ही प्रोसेसर द्वारा संचालित होते हैं और समान मात्रा में रैम होते हैं।

हालाँकि, गेमिंग प्रदर्शन उतना प्रभावशाली नहीं था। हमने PUBG मोबाइल, डामर 9: लेजेंड्स, और मॉडर्न कॉम्बैट 5 के साथ Vivo V15 के गेमिंग चॉप्स का परीक्षण किया । PUBG मोबाइल को डिफ़ॉल्ट रूप से मीडियम प्रीसेट में मीडियम फ्रेम रेट और बैलेंस्ड ग्राफिक्स के साथ सेट किया गया था। जबकि अनुभव ज्यादातर सहज था, हमें छिटपुट अंतराल और स्टूटर्स से निपटना पड़ा। डामर 9: किंवदंतियां बिना किसी मुद्दे के चलती थीं, लेकिन हाई को विजुअल क्वालिटी को एम्प्लीफाइ करने से फ्रेम ड्रॉप्स और स्टूटर्स की भरमार हो गई।

FunTouch OS 9 में गेम क्यूब नामक एक फीचर दिया गया है जो इन-गेम अनुभव को बढ़ाने का दावा करता है, लेकिन हमने गेम क्यूब सूची में एक शीर्षक जोड़ने से पहले या बाद में कोई भी ध्यान देने योग्य गेमप्ले में सुधार नहीं देखा। एक अन्य गेमिंग-केंद्रित फीचर गेम असिस्टेंट है, जो बेहतर अनुभव के लिए सीपीयू और रैम को ऑप्टिमाइज़ करने का दावा करता है, और नोटिफिकेशन को ब्लॉक करने और कॉल व्यवहार को नियंत्रित करने के लिए त्वरित एक्सेस बटन प्रदान करता है।

एक एस्पोर्ट्स मोड है जो उपयोगकर्ताओं को गेम खेलते समय बैकग्राउंड ऐप को बंद करने और नोटिफिकेशन को ब्लॉक करने देता है और गलती से नोटिफिकेशन शेड को खोलने से रोकने के लिए टच जेस्चर को अक्षम करता है। “स्मार्ट तापमान बढ़ने की रणनीति” नामक एक विकल्प भी है, जो सक्रिय होने पर अतिरिक्त गर्मी पैदा करने के बावजूद प्रदर्शन को स्थिर रखता है।

एक ध्यान देने योग्य चूक चेहरे की पहचान की कमी है। Vivo V15 और Vivo V15 Pro दोनों ही मोटर-चालित पॉप-अप मॉड्यूल में रखे गए 32-मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे की सुविधा प्रदान करते हैं, लेकिन बाद में चेहरा पहचानने का समर्थन करता है, जबकि पूर्व में अनावश्यक रूप से याद किया जाता है।

वीवो के एक प्रवक्ता ने गैजेट्स 360 से पुष्टि की कि वीवो वी 15 इस सुरक्षा सुविधा का समर्थन नहीं करता है, और भविष्य में सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ इसे सक्षम किया जा सकता है या नहीं इस पर कोई शब्द नहीं है। दूसरी ओर, फिंगरप्रिंट सेंसर प्रभावशाली रूप से त्वरित है और एक सेकंड से भी कम समय में डिवाइस को अनलॉक करता है।

कैमरा प्रदर्शन के लिए, Vivo V15 काफी सक्षम साबित हुआ। कैमरा यूआई वास्तव में वीवो वी 15 प्रो के समान है। डॉक्यूमेंट स्कैनिंग मोड, प्रो मोड, एआई ब्यूटी, और एआर स्टिकर के लिए शॉर्टकट नीचे दिए गए हैं, जबकि चौड़े-कोण मोड, दृश्य चयन और पोर्ट्रेट मोड के लिए नियंत्रण करीने से शटर बटन के ऊपर व्यवस्थित हैं। शीर्ष पर, कोई सेटिंग अनुभाग, पोर्ट्रेट प्रकाश प्रभाव, लाइव फ़ोटो और HDR मोड के लिए नियंत्रण पा सकता है।

12-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा 1.28-माइक्रोन पिक्सल के साथ 1 / 1.28 इंच सेंसर और f / 1.78 का एपर्चर मान देता है। वीवो का दावा है कि मुख्य कैमरे में 24 मिलियन फोटोसेंसेटिव इकाइयाँ हैं और उच्च स्पष्टता के साथ उज्जवल तस्वीरें देने के लिए दोहरी पिक्सेल फोकसिंग तकनीक का इस्तेमाल करती है। Vivo V15 द्वारा कैप्चर की गई छवियां , वास्तव में, काफी विस्तृत निकलीं, जो पंच रंगों और सराहनीय सतह विवरणों को प्रदर्शित करती हैं।

विवो V15 सही मायने में चमकता है जब यह मैक्रो शॉट्स के लिए आता है। अमीर रंग प्रोफाइल वाले विषयों को बड़े विस्तार के साथ कैप्चर किया गया। शेड्स जीवंत हो गए, ग्रेडिएंट सभ्य थे, और सतह के लक्षण जैसे लकीरें भी ज़ूम इन होने पर अलग-अलग थीं। भले ही रेडमी नोट 7 प्रो, 19,999 द्वारा कैप्चर किए गए क्लोज़-अप शॉट्स।बेहतर है, वीवो वी 15 द्वारा कब्जा किए गए लोग अपना खुद का पकड़ सकते हैं। दिन के उजाले शॉट्स भी अच्छी गतिशील रेंज और कुशाग्रता के साथ कुरकुरा हो गए।

कुछ कमियां भी हैं। हमने मैक्रो शॉट्स में किनारों के साथ कभी-कभी रंगीन रक्तस्राव देखा, खासकर अगर फोकस में वस्तु चमकीले रंग की थी। इसके अलावा, कुछ दिन के उजाले वाले फ़ोटो थोड़े मौन और धुले हुए रंगों का प्रदर्शन करते हैं, विशेष रूप से कठोर प्रकाश व्यवस्था के तहत कैप्चर किए गए।

उपयोगकर्ताओं को विशेष रूप से एक रात मोड होने की याद आ सकती है। जिन शॉटों को हमने कम रोशनी में दिखाया, उनमें दानेदार बनावट दिखायी गयी और उनमें काफी मात्रा में शोर था। एचडीआर मोड इसके लिए उच्च संतृप्ति और कंट्रास्ट के साथ बनाने की कोशिश करता है, लेकिन यह विवरण को नरम बनाता है। इसकी तुलना में, Redmi Note 7 Pro ( रिव्यू ) ने विवरणों को बनाए रखने और रंगों को लाने के लिए बहुत बेहतर काम किया।

पोर्ट्रेट शॉट्स के लिए, वे अच्छी गहराई के साथ बाहर निकले। हमें फोटो लेने से पहले और बाद में, धब्बा प्रभाव की ताकत को समायोजित करने की क्षमता काफी पसंद आई। विवो V15 के कैमरों फोकस ताला लगा और विस्तार के संरक्षण पर एक अच्छा काम करते हैं, लेकिन बढ़त का पता लगाने एक बालक बेहतर हो सकता था। हमने अक्सर ध्यान केंद्रित किए जाने पर गलती से किसी वस्तु के चरम को पाया जब प्रभाव की तीव्रता बढ़ गई थी। विशेष रूप से दाखलताओं जैसे जटिल विषयों के साथ धुंधला प्रभाव विशेष रूप से असमान निकला।

एक समर्पित वाइड-एंगल कैमरा निश्चित रूप से वीवो वी 15 का एक स्पष्ट लाभ है, जिससे उपयोगकर्ताओं को विस्तृत पैनोरमा कैप्चर करने में मदद मिलती है। शुक्र है, हमने कोई बैरल डिस्टॉर्शन नहीं देखा, जैसे हमने V15 प्रो द्वारा कैप्चर किए गए कुछ वाइड-एंगल शॉट्स के साथ किया था। इसके बजाय, हमने पाया कि वस्तुएँ थोड़ी सपाट दिखती हैं, जैसे कि वे अंदर की ओर झुकी हों। यह केवल उन वस्तुओं के साथ ध्यान देने योग्य था जिनके पास एक तेज रूपरेखा है।

वीडियो रिकॉर्डिंग रिज़ॉल्यूशन अधिकतम 30fps के लिए निर्धारित फ्रेम दर के साथ पूर्ण-एचडी पर अधिकतम होता है। यह थोड़ा निराशाजनक है कि वीवो वी 15 4K या फुल-एचडी 60 एफपीएस वीडियो शूट नहीं कर सकता है। रिकॉर्डिंग सभ्य हो जाती है, लेकिन इस फोन पर स्थिरीकरण की कमी का मतलब है कि वीडियो में बहुत झटकों और कांपना है। स्लो-मो वीडियो रिकॉर्डिंग भी मेज पर है, जिसका रिज़ॉल्यूशन 30fps पर 1280 x 720 पिक्सल है।

32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा कुछ हद तक रियर कैमरों की कमियों को दूर करता है। फ्रंट कैमरे द्वारा कैप्चर की गई सेल्फी में अच्छी कलर रिप्रोडक्शन और शार्पनेस के साथ इम्पोर्टेन्ट अमाउंट था। एज डिटेक्शन भी काफी सटीक था, और स्टूडियो लाइटिंग इफेक्ट्स आपको फिल्टर और रंगीन प्रभाव जोड़ने की मदद से शॉट्स को सोशल-मीडिया-तैयार करने में मदद करते हैं।

एआई ब्यूटी मोड स्किन स्मूथनिंग, स्किन लाइटनिंग, जॉलाइन स्लिमिंग और आंखों की वृद्धि जैसे सौंदर्यीकरण विकल्पों का एक टन प्रदान करता है। फुल-बॉडी ब्यूटिफिकेशन टूल्स भी हैं जो कमर को कम करने और पैरों को पतला और लंबा दिखाने जैसे काम करते हैं। जबकि चेहरे का सौंदर्यीकरण फिल्टर वादा के अनुसार अपना काम करता है, वे पूरी छवि के रंग प्रोफ़ाइल को बदलते हैं। उदाहरण के लिए, स्किन लाइटनिंग फ़िल्टर आईएसओ को प्रभावित करता है जो पूरे फ्रेम को प्रभावित करता है।

बैटरी प्रदर्शन एक ऐसा क्षेत्र है जहां वीवो वी 15 अपने प्रो सिबलिंग से ऊपर उठता है। 4,000mAh की बैटरी आसानी से मांग के उपयोग के एक दिन तक चली। हमारे नियमित उपयोग के दौरान – जो पूरे दिन वाई-फाई नेटवर्क से जुड़ा रहा, सोशल मीडिया और उत्पादकता ऐप का उपयोग करते हुए, कम से कम कुछ घंटों के लिए वायरलेस हेडफ़ोन के साथ संगीत सुनना, लगभग एक घंटे का गेमिंग और कुछ कॉल – वीवो वी 15 में अभी भी दिन के अंत में लगभग 30-35 प्रतिशत चार्ज बचा था। हमारे एचडी वीडियो लूप टेस्ट में, वीवो वी 15 15 घंटे और 22 मिनट तक चला।

धीरज के आंकड़ों के अनुसार, PUBG मोबाइल के 30 मिनट के सत्र में चरम चमक पर 9 प्रतिशत की बैटरी की गिरावट हुई। वीवो 18W चार्जर के साथ डिवाइस को शिप करता है जो 30 मिनट में 0 से 40 प्रतिशत तक बैटरी लेता है, और सिर्फ एक घंटे में 75 प्रतिशत तक। इस फोन को पूरी क्षमता से चार्ज करने में लगभग 1 घंटा, 40 मिनट का समय लगा। बैटरी तीन-चौथाई के निशान तक पहुंचने के बाद हमने चार्जिंग गति में कमी देखी।

फैसले विवो V15 अपनी लंबी बैटरी जीवन, सुंदर डिजाइन, ठोस निर्माण गुणवत्ता, और एक सक्षम सामने वाला कैमरा के साथ हमें प्रभावित किया। हालाँकि, इसमें कमियों का भी उचित हिस्सा है। यह अभी भी माइक्रो-यूएसबी पोर्ट के साथ अटका हुआ है, नेटफ्लिक्स जैसी सेवाओं से एचडी वीडियो को स्ट्रीम नहीं कर सकता है, और इसके यूआई को कुछ शोधन की आवश्यकता है। इसके अलावा, कम कीमत वाली फोटोग्राफी इस कीमत पर फोन के लिए सब-बराबर है।

दुर्भाग्य से, विवो के लिए, इसकी प्रतियोगिता में काफी कम कीमत के बिंदुओं की पेशकश अधिक है। रेडमी नोट 7 प्रो ( समीक्षा ) एक अधिक शक्तिशाली प्रोसेसर, बेहतर रियर कैमरा, बड़ी बैटरी, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, प्रभावशाली निर्माण गुणवत्ता, और अधिक रुपये के लिए है। 13,999। यहां तक ​​कि Realme 3 (रिव्यू) , जिसकी शुरुआत महज Rs। 8,999, वीवो V15 के समान प्रोसेसर द्वारा संचालित है , और यह एक अच्छा बजट ऑफर है।

विवो V15 भी से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना कर रहा है सैमसंग गैलेक्सी ए 50 (समीक्षा) जो एक आंख को पकड़ने डिजाइन, एक सुंदर सुपर एमोल्ड डिस्प्ले, ट्रिपल रियर कैमरा, और एक इन-डिस्प्ले फ़िंगरप्रिंट सेंसर का दिखावा है। इसके बाद ओप्पो F11 प्रो (रिव्यू) है , जो पॉप-अप फ्रंट कैमरे सहित समान स्पेसिफिकेशन्स प्रदान करता है, लेकिन थोड़े अधिक मूल्य के लिए बेहतर कैमरा परफॉर्मेंस। पोको एफ 1 ₹ 19,899 (रिव्यू) और आसुस ज़ेनफोन 5 ज़ेड (रिव्यू) समान मूल्य के बिंदु पर फ्लैगशिप स्तर के विनिर्देशों की पेशकश करते हैं।

चीजों को गोल करने के लिए, Vivo V15 के लिए कुछ चीजें चल रही हैं, लेकिन यह कई प्रतियोगियों के खिलाफ जाती है जो हिरन के लिए अधिक धमाके की पेशकश करते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप वास्तव में पॉप-अप कैमरे के विचार को पसंद करते हैं, तो आप कहीं और बेहतर हार्डवेयर और समग्र प्रदर्शन प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *