Xiaomi के पॉप-अप कैमरों के साथ स्नैपड्रैगन 855 स्मार्टफोन

आजकल स्मार्टफोन कम्पनिया नए नए फीचर के साथ मोबाइल लॉन्च कर रहे है। Xiaomi भी अपने आपको बाजार में अपना दबदबा बनने के लिए नई नई तकनीक अपने स्मार्टफोन में अपडेट कर रही है।

2019 में मैकेनिकल पॉप-अप कैमरों वाले स्मार्टफोन कम से कम चीनी ब्रांडों के बीच वापसी कर रहे हैं। वीवो और ओप्पो ने इस साल की शुरुआत में पॉप-अप कैमरा, वीवो वी 15 प्रो और ओप्पो रेनो के साथ नए स्मार्टफोन लॉन्च किए । यह लगभग तय लग रहा है कि वनप्लस पॉप-अप कैमरे के साथ अपना स्मार्टफोन लॉन्च करेगा । फिर Xiaomi, एक कंपनी है जो पहले ही Mi Mix 3 में एक स्लाइडर कैमरा तंत्र के साथ प्रयोग कर चुकी है , लेकिन जिसने अभी तक अपना पॉप-अप कैमरा स्मार्टफोन लॉन्च नहीं किया है।

फरवरी 2019 में, Xiaomi में उत्पाद निदेशक, वांग टेंग थॉमस ने सुझाव दिया कि कंपनी इस डिजाइन के साथ एक फोन बनाने के लिए खुली थी, लेकिन यह रिलीज़ उपभोक्ता की मांग पर निर्भर करता है। तब से, कथित तौर पर पॉप-अप कैमरे के साथ एक रेडमी फ्लैगशिप को दिखाते हुए कई तस्वीरें चीनी माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो पर दिखाई दी हैं , हालांकि ब्रांड के फ्लैगशिप से इनकार किया गया है। से लीक Weiboहमारे दृश्य में अधिक भार न रखें क्योंकि मूल पोस्टर अज्ञात हैं या उनके पास एक अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड नहीं है, और क्योंकि प्लेटफ़ॉर्म पर साझा किए जाने वाले बहुत अच्छे दिखने वाले फ़ेक हैं। इन तस्वीरों की प्रामाणिकता के बावजूद, हम जानते हैं कि Xiaomi पॉप-अप कैमरों वाले स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। हाँ, स्मार्टफोन एस ।

कथित तौर पर Xiaomi Redmi स्मार्टफोन एक पॉप-अप कैमरे के साथ एक मेज पर बैठा हुआ है। स्रोत Xiaomi के सीईओ लेई जून द्वारा हटाए गए वीबो पोस्ट है।

एक अन्य तस्वीर जिसमें कथित Xiaomi Redmi स्मार्टफोन में पॉप-अप कैमरा है। स्रोत: वीबो यूजर एल्विन0-0

पिछले 5 महीनों के लिए, हमने दो नए Xiaomi स्मार्टफ़ोन के विकास को ट्रैक किया है, जिसका नाम “डेविजिन” और “राफेल” है। पिछले महीने, मैंने ट्विटर पर अपने विचार पोस्ट किए थे।इस संभावना के बारे में कि Xiaomi डिवाइस कोड-नाम “डविजिन” के लिए एक पॉप-अप कैमरा डिज़ाइन की खोज कर रहा था, उस समय, हमने इस बात का प्रमाण दिया था कि Xiaomi “davinci” पर पॉप-अप कैमरे के लिए हार्डवेयर परीक्षण कर रहा था, हालाँकि फर्मवेयर में पर्याप्त अस्पष्टता थी जो मैंने कहानी को प्रकाशित नहीं करने का फैसला किया। पिछले एक महीने में, हालांकि, Xiaomi ने पॉप-अप कैमरा हार्डवेयर सपोर्ट के अपने विकास को काफी तेज कर दिया है, मुझे एक बार कोई संदेह नहीं है कि Xiaomi इस डिजाइन के साथ एक स्मार्टफोन तैयार कर रहा है। इसके अलावा, Xiaomi ने अपने पॉप-अप कैमरा परीक्षण के लिए एक और स्मार्टफोन जोड़ा है, जिसका नाम “राफेल” है। यहाँ हम सब कुछ जानते हैं जो दो Xiaomi स्मार्टफ़ोन कोड-नाम “राफेल” और “डेविजेन” के बारे में जानते हैं।

Xiaomi “Raphael” and “Davinci”

वर्तमान में, “राफेल” और “डेविजीन” केवल दो स्मार्टफोन हैं जिनके बारे में हमें पता है कि पॉप-अप कैमरा हार्डवेयर के साथ परीक्षण किया जा रहा है। कोड को देखते हुए, यह संभावना है कि कैमरा यांत्रिक रूप से पॉप-अप होगा, क्योंकि सामने वाले कैमरे का उल्लेख स्वतः प्रकट होने और पीछे हटने का उल्लेख है। हम फ्रंट कैमरा या रियर कैमरा सेंसर के किसी भी विवरण को नहीं जानते हैं, हालांकि हम जानते हैं कि दोनों “राफेल” और “डेविजीन” फ्लैगशिप Xiaomi स्मार्टफोन हैं। दोनों डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 मोबाइल प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित हैं और इसमें अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर (सबसे अधिक संभावना वाले ऑप्टिकल) हैं। अंत में, Xiaomi ने भारतीय बाजार के लिए अलग-अलग MIUI सॉफ्टवेयर रिलीज़ विकसित करना शुरू कर दिया है , जिसका नाम “रैपहेलिन” और “अलाविनिन” है।

हम किसी भी अन्य विशिष्टताओं पर टिप्पणी नहीं कर सकते क्योंकि वे या तो हमारे लिए अज्ञात हैं या हमारे पास बस पर्याप्त जानकारी नहीं है। यह अनुमान लगाना उचित होगा कि दोनों उपकरणों में Xiaomi Mi 9 की तुलना में हार्डवेयर होगा, लेकिन यह संभव है कि इनमें से एक डिवाइस Mi 9 से थोड़ा नीचा होगा जबकि दूसरा इससे थोड़ा बेहतर होगा। हम अगर इन उपकरणों में किया जा रहा खत्म हो जाएगा पता नहीं है Xiaomi एम आई मिक्स 3s, Xiaomi एम आई मिश्रण में 4, POCO F2, Xiaomi एम आई 9 Pro, या Snapdragon 855. आगामी साथ किसी अन्य Xiaomi-ब्रांडेड प्रमुख रेडमी Snapdragon 855 प्रमुख माना जाता है कि पॉप-अप कैमरा नहीं है, इसलिए कम से कम हम इस पर शासन कर सकते हैं। अगर हम क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 के साथ “डैविनी,” “राफेल,” या नए Xiaomi स्मार्टफ़ोन के बारे में अधिक सीखते हैं, तो हम आपको बताएंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *